खौफज़दा अंजान शहीद , दो हफ़्तों में ही दो लोगों क़ी दर्दनाक मौत

पिछले कई महीनों से चोरों से परेशान अंजान शहीद वासियों को इन दिनों कई दर्दनाक हादशों से रूबरू होना पड़ रहा है . दो हफ़्तों में ही दो लोगों की अचानक मौत ने यहाँ के लोगों को सक्ते में डाल दिया है. 

बताया जाता है कि अखिलेश गुप्ता उर्फ़ टुनटुन (18) नाम के एक  युवक ने ३० मार्च  क़ी देर रात को जहर खा लिया. सुबह में जब उसे आजमगढ़ के एक बड़े हॉस्पिटल में ले जाया गया तो डॉक्टर ने उसे बनारस रेफर कर दिया. बनारस ले जाने के दौरान ही उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. हालाकि ख़ुदकुशी किये जाने की वज़ह का पता नहीं चल पाया है लेकिन सूत्रों कि माने तो इसकी वज़ह प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है . युवक के पिता जयप्रकाश गुप्ता सउदी अरब में रहते है. 
वही दूसरी तरफ उक्त घटना के कुछ दिन बाद ही (२ अप्रैल ) जीयनपुर बाजार के मुबारक पुर मोड़ के समीप शनिवार की सुबह करीब दस बजे  झीनक गुप्ता (68) स्व.बलदेव गुप्ता  नामक एक वृद्ध क़ी भी मृत्यु एक सड़क दुर्घटना में हो गयी. जीयनपुर में कुछ जरुरी सामान लाने गए उक्त वृद्ध जब वापस आ रहे थे तभी एक दुसरे साइकिल वाले से उनकी टक्कर हो गयी . वे बीच सड़क पे ही गिर पड़े और तभी आजमगढ़ से गोरखपुर की ओर गेरू का पाउडर लादकर तीव्र गति से जा रही ट्रक ने  कुचल दिया.  बाजार के लोगों ने ट्रक चालक को पकड़ लिया। सूचना मिलते ही जीयनपुर कोतवाल महिपाल सिंह  यादव दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर गाड़ी को अपने कब्जे में कर लिया।  विश्वस्त सूत्रों के अनुसार, उनका शरीर दी भागों में बट गया था जिसकी वज़ह से उनकी पहचान करने में कभी दिक्कते आ रही थी. अंत में लगभग ५ घंटों के उनकी पहचान हो गयी और मृतक के शरीर को पोस्टमार्टम  के लिए  सदर हॉस्पिटल भेज दिया गया. मृतक के दो पुत्र हैं जिनका नाम क्रमश जतनलाल गुप्ता और रतनलाल गुप्ता है और उनकी मगरुगंज में किराने की दुकान है . इस दर्दनाक घटना से लोगों में शोक व्याप्त है