अंजान शहीद के तीन घरों में पांच लाख की चोरी






सगड़ी (आजमगढ़):Nov 21, 07:50 pm










जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अंजान शहीद गांव में 26 दिनों के अंदर 35 चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन एक का भी खुलासा नहीं हो सका। बस पीड़ित पक्ष द्वारा तहरीर लेकर ही पुलिसिया कार्रवाई की इतिश्री कर दी जा रही है।


अंजान शहीद गांव में ही शनिवार की रात फिर चोरों ने तीन घरों को निशाना बनाया और लगभग पांच लाख रुपये का सामान ले जाने में सफल रहे।


जानकारी के अनुसार श्रीमती नारायणी गुप्ता पत्‍‌नी स्व. बाबूलाल के परिजन घर के निचले तल पर सो रहे थे और नारायणी देवी छत पर एक कमरे में सो रहीं थीं। रात में किसी समय चोर घर के पीछे से छत पर चढ़ गये और जिस कमरे में नारायणी सो रही थी उसकी कुण्डी बंद कर दिया। इसके बाद बगल स्थित दूसरे कमरे का ताला और कुण्डी तोड़कर उसमें घुस गये और आलमारी तोड़कर 30 हजार नकदी, लगभग 2 लाख का जेवर और कई हजार के कपड़ों पर हाथ साफ कर दिया। रविवार को भोर में जब नारायणी देवी ने शोर मचाया तो उनके परिजन नीचे से उपर गये और दरवाजे का कुण्डी खोलकर उन्हें बाहर निकाला।


यही नहीं उसी घर में रह रहे दूसरे परिवार राजू गुप्ता पुत्र स्व. श्यामा गुप्ता के कमरे का ताला चोरों ने तोड़ा नकदी सहित लगभग दो लाख का सामान उठा ले गये।


एक घर में रह रहे दो परिवारों के लाखों रुपये का सामान उठा ले जाने के बाद भी चोरों का हौसला बुलंद रहा और बगल स्थित इसराइल पुत्र खलील के घर में चहारदीवारी फांदकर घुस गये लेकिन वहां उन्हें एक मोबाइल से ही संतोष करना पड़ा।


उधर इस घटना की जानकारी परिजनों को रविवार को सुबह हुई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और निरीक्षण की खानापूर्ति कर वापस चली गयी।


पीड़ित पक्षों द्वारा जीयनपुर कोतवाली में तहरीर दे गयी थी लेकिन मुकदमा नहीं दर्ज हो सका था।


बतातें चलें कि अंजान शहीद गांव में ही चोरी का सिलसिला पिछले 25 अक्टूबर को शुरु हुआ जो आज तक जारी है। अब तक इस गांव में चोरों ने 35 घरों को निशाना बनाया और लगभग 50 लाख से उपर का सामान उठा ले गये लेकिन एक भी चोरी की घटना का खुलासा नहीं हो सका। बस पीड़ितों द्वारा तहरीर लेने की कार्रवाई तक ही पुलिस सीमित रही।






सौजन्य से


याहू इंडिया