अंजान शहीद बाजार के समीप मिला वृद्ध का शव



Nov 22, 2008

अजमतगढ़/ सगड़ी (आजमगढ़): जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अंजान शहीद बाजार के समीप सोमवार की सुबह सड़क किनारे एक वृद्ध का शव मिला। मृतक की शिनाख्त उसकी जेब से मिले कागजातों के आधार पर हुई। मृतक अंजान शहीद ग्राम का निवासी तथा लगभग 20 वर्ष से लापता था। मुकामी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
जानकारी के अनुसार अंजान शहीद ग्राम निवासी रुपई लाल (65) पुत्र स्व. रामकुमार पांच भाइयों में तीसरे नम्बर पर था। लगभग 20 वर्ष पूर्व वह अपनी पत्‍‌नी मेवाती देवी और अपने दो पुत्रों को भाग्य भरोसे छोड़कर घर से निकल गया। उस दौरान रुपई लाल की परिजनों ने काफी तलाश की लेकिन उसका पता नहीं चल सका। इसके बाद तो परिजन थक-हार कर बैठ गये।
दूसरी तरफ रुपई लाल गोरखपुर जनपद के चरगहवा क्षेत्र के एक फ्लोर मिल में नौकरी करने लगा। इस दौरान उसे भी घर वालों की सुधि नहीं आयी। सोमवार की सुबह रुपईलाल का शव उसके गांव के पास सड़क किनारे पड़ा मिला। शव मिलने की सूचना पाकर जीयनपुर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक की जेब से मिले कागजातों के आधार पर सम्पर्क किया। फ्लोर मिल के प्रबंधक द्वारा जब बताया गया, तब जाकर शव की शिनाख्त हो सकी। घटना की जानकारी पाकर मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त की।